शांतिपूर्ण चुनाव जारी..


आज बिहार के सात  लोकसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं। एक करोड़ 82 लाख 27 हजार 6 मतदाता कुल 108 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। एक रिपोर्ट :
Report - आज बिहार के भागलपुर,बांका,कटिहार,पूर्णिया,सुपौल,किशनगंज,अररिया लोकसभा सीट के लिए मतदान हो रहे हैं। इसके लिए कुल 9 हजार 840 बूथ बनाये गए हैं। इनमे पांच हजार 142 बूथो को संवेदनशील घोषित किया गया हैं।चुनाव मे करीब 57 लाख पुरुष और 51 लाख महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। चुनाव कराने के लिए लगभग 50 हजार से अधिक मतदानकर्मियों को लगाया गया हैं।सातों लोकसभा सीटों पर 10 हजार 213 इवीएम का इस्तेमाल किया जा रहा हैं।यदि सुरक्षा व्यवस्था की बात करे तो सातों सीटों पर काफी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई हैं। नक्सल प्रभावित इलाको के लिए दो हेलीकाप्टर भी लगाये गये हैं।
   यदि इन  सातों सीटों के स्टार उम्मीदवार की बात करे जिनकी सीट का फैसला आज इविएम मे कैद हो जायेगा तो उनमे पूर्णिया से भाजपा उम्मीदवार उदय सिंह,कटिहार से रांकपा उम्मीदवार तारिक अनवर,अररिया से राजद के तस्लीमुद्दीन,भागलपुर से शाहनवाज हुसैन और सुपौल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रंजीता रंजन शामिल हैं।सभ उम्मीदवार अपने अपने जीत के दावें कर रहे हैं,लेकिन जाता के सटीक फैसले के लिए 16 मई तक तो इन्तेजार करना पड़ेगा।

Comments