micromax ने लांच किया धमाकेदार स्मार्टफोन..

माइक्रोमैक्स ने अपने पहला YU (यूरेका) रेंज स्मार्टफोन लॉन्च किया इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये है. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये साइनोजेन ऑपरेटिंग सिस्टम11 पर काम करेगा जो यूजर को अपना स्मार्टफोन कस्टमाइज करने की सुविधा देगा जो इससे पहले किसी भी स्मार्टफोन में नहीं दी गई है.

 
माइक्रोमैक्स का दावा है कि यूरेका स्मार्टफोन्स को सबसे पहले एंड्रॉयड 5.0 लॉलिपॉप का अपडेट मिलेगा.
 
साइनोजेन यूरेका स्मार्टफोन को क्लाउड सर्विस है जो यूजर को अपने सभी गेम्स लॉग-इन डिटेल, एप सेटिंग और सभी डेटा को क्लाउड सर्विस पर सुरक्षित  सेव करने का ऑप्शन देता है. इसके साथ ही आप अपने अकाउंट को बहुत से डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं.

 
माइक्रोमैक्स का यूरेका 64-बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 चिपसेट 1.5GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर हैं ये डिवाइस बेहद बड़ी फाइलों को भी आसानी से ट्रांसफर कर सकेगा और इसमें फाइलों का कंप्रेशन भी आसानी से हो सकेगा. 2 जीबी रैम वाला ये फोन हर तरह के गेम सपोर्टिव होगा और इसकी इंटरनल मैमोरी 16 जीबी होगी. 
 
इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 5.5 इंच होगा  जिसकी पिक्स्ल डेन्सिटी 267ppi साथ ही गोरिल्ला ग्लास3 प्रोटेक्शन भी होगा. इसका रियर कैमरा 13 मेगापिक्स्ल है साथ ही फ्रंट फेसिंग कैमरा 5 मेगापिक्स्ल है. फ्रंट कैमरा 71 डिग्री वाइड एंगल भी देगा.
 
इस फोन की एक्सलुसिव बिक्री एमेजॉन पर की जाएगी. ये फोन सिर्फ ऑनलाइन रिटेलर्स पर ही बिक्री के लिए मौजूद होगा.
ये फोन 4G सपोर्टिव होगा. माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने कहा, 'यह रेंज न केवल भारत में, बल्कि ग्लोबल लेवल पर भी गेम चेंजर साबित होगी. यह ब्रैंड सीधे यूज़र्स के साथ संपर्क बनाए रखेगा और उन्हें सॉफ्टवेयर अपडेट करने में मदद करेगा.'

Comments